कॉलेज न्यूज़:कॉलेज खोलने की तेयारिया हुई तेज

 College kab khulege

मध्य प्रदेश- कोरोना की वजह से बंद पड़े कॉलेज बहुत जल्द खुलने वाले है शिक्षा मंत्रालय ने कॉलेज खोलने के लिए शासन को नोटिस भेज दिया है सरकार 29 नवंबर से कॉलेज खोलने की अनुमति दे सकती है लेकिन कोरानामहामारी का प्रकोप होने की वजह से कॉलेज चरणबद्ध तरीके से खोले जायेगे जिसमे सोशल डिस्टेंस का पालन भी किया जाएगा शासन ने पहले मध्य नवंबर यानी 15 नवंबर से कॉलेज खोलने का फैसला लिया था लेकिन कोरोना महामारी का प्रकोप अधिक होने की वजह से कॉलेज नहीं खोले गए ।लेकिन अब शिक्षा मंत्रालय ने कालेज खोलने  के लिए शासन को नोटिस भेजा है इस नोटिस के कारण सरकार जल्द ही अपना फैसला सुना सकती है।

8 माह से बंद पड़े कॉलेज

Lockdown

वैश्विक महामारी कोरोना की वजह से संपूर्ण देश की अर्थव्यवस्था बंद हो गई इसी के चलते कॉलेज भी बंद हुए करीब 8 माह से कॉलेज बंद है आपको बता दे की हमारे देश में जनवरी माह में कोविड-19 ने दस्तक दे दी थी जिसके चलते सरकार को लाकडाउन लगाना पड़ा तभी से देश की संपूर्ण अर्थव्यवस्था बंद थी लेकिन अनलॉक की गाइडलाइन के मुताबिक अभी अर्थव्यवस्था में थोड़ी तेजी देखने को मिल रही है इसी के चलते अब कॉलेज खोलने की भी चर्चा चल रही है।

स्कूल खुल चुके हैं

Back to school

शासन की गाइडलाइन के मुताबिक मध्य प्रदेश के सभी जिलों के स्कूल 15 अक्टूबर से खुल चुके हैं। लेकिन गाइडलाइन का पालन करना भी बहुत जरूरी है। जूनियर वर्ग के विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन क्लासेस चलाई जा रही है जैसे ही वैश्विक महामारी कोरोना का प्रकोप कम होगा तब पुनः नियमित रूप से क्लासेस पुनः चला दी जाएगी अभी कक्षा नौवीं से बारहवीं तक के विद्यार्थियों के लिए स्कूल की क्लासेस लग रही हैं इस वर्ष कोर्स में भी कटौती की गई है। विद्यार्थियों को शिक्षा देने के लिए कोचिंग सेंटर भी खुल चुके हैं विद्यार्थी ऑनलाइन क्लासेज के अलावा कोचिंग जाकर भी पढ़ सकते हैं

एक टिप्पणी भेजें

SR2news में हम आपका तहेदिल से स्वागत करते हैं!

और नया पुराने